काला हिरण(ब्लैकबक्स ) शिकार मामले: अभिनेता सलमान खान को जेल में 5 साल की सजा सुनाई गई।

अभिनेता सलमान खान को जेल में 5 साल की सजा सुनाई गई।

अभिनेता सलमान खान के लिए एक बडा झाटका, जोधपुर के एक सुनवाई अदालत ने आज उसे 1998 में ब्लैकबैक शिकार मामले में 5 साल की सजा सुनाई है। मामले में अन्य अभियुक्तों को बरी कर दिया गया है।

जोधपुर जिला प्रेजिडिंग ऑफिसर देवकुमार खत्री ने राजस्थान के जोधपुर के पास एक शिकार अभियान के दौरान 1 अक्टूबर 1998 को दो ब्लैकबक्स को मारने का दोषी ठहराया, जो एक लुप्तप्राय प्रजाति है। उस पर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

फैसले के फैसले के दौरान सह-आरोपी सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू अदालत में उपस्थित थे। इस मामले में दो अन्य आरोपी हैं- इस समय सलमान के सहायक ट्रैवल एजेंट दुष्यंत सिंह और दिनेश गवरा। गावर अब भी फरार है।

अभिनेता को 1 अक्टूबर और 2 अक्टूबर 1 99 8 की मध्यस्थ रात जोधपुर के पास कंकनी गांव में दो ब्लैकबक्स शिकार करने का आरोप है। फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग के लिए अभिनेता शहर में थे।

सलमान खान के वकील एच। एम। सरस्ववत ने कहा कि अभियोजन पक्ष के मामले में कई कमियां हैं और अभियोजन पक्ष इस मामले को किसी भी संदेह से परे साबित करने में असफल रहा है।

“अभियोजन पक्ष अभियुक्त के खिलाफ आरोपों को साबित करने में विफल रहा है और साक्ष्य और दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ करने और फर्जी गवाहों के मामले में साबित करने के मामले में साबित करने में विफल रहा है।

Leave a Reply