देवी दुर्गा को वेश्या कहने वाले DU प्रोफेसर का हुआ बुरा हाल पढ़े यहाँ

डीयू के एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने मां दुर्गा को लेकर ऐसा ट्वीट और फेसबुक पोस्ट किया, जिसकी चौतरफा अलोचना हो रही है. भाजपा से संबद्ध नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ने दयाल सिंह कॉलेज के सहायक प्रोफेसर केदार कुमार मंडल के खिलाफ कल पुलिस में शिकायत दर्ज करायी.

विवादास्पद फेसबुक पोस्ट शुक्र वार शाम सात बजकर 43 मिनट पर पोस्ट किया गया था, लेकिन बाद में यह हटा लिया गया.



पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153 ए और 295 ए के तहत मंडल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. ये धाराएं भड़काऊ भाषण कानून के तहत आती हैं जिनमें तीन से पांच साल जेल या जुर्माना या दोनों सजाएं हो सकती हैं.
मां दुर्गा पर शर्मनाक और अभद्र टिप्पणी करने की वजह से मंडल छात्र संगठनों के निशाने पर आ गए हैं. एबीवीपी और एनएसयूआई दोनों ने डीयू प्रशासन से प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग की है. असिस्टेंट प्रोफेसर केदार मंडल ने अपने फेसबुक अकाउंट में भी वही स्टेटस पोस्ट किया जिसमें माँ दुर्गा के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है.

वहीं ट्वीट पर लोदी रोड पुलिस स्टेशन में दी गई शिकायत में नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ने लिखा है कि दुर्गा पूजा जैसे पावन त्योहार के समय प्रोफेसर केदार कुमार मंडल द्वारा आपत्तीजनक ट्वीट और फेसबुक पोस्ट डाली गई है. ऐसे समय में इस पोस्ट से धार्मिक भावनाएं आहत करने की कोशिश हुई है. ऐसे में इसके क्या परिणाम हो सकते हैं, उसे आसानी से समझा जा सकता है. इसलिए प्रोफेसर केदार कुमार मंडल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो और उचित कानूनी कार्रवाई की जाए.